help.astrologer@gmail.com
+91 88752-70809 (India)
+44-7441-447172 (UK)
love back specialist astrologer

नवरात्रि 2021 स्पेशल: सरल उपाय नवरात्र में पूरी करते हैं सभी मनोकामना होगी सभी समस्या दूर

Navratri 2011 : जानें कब से शुरू हो रहे है नवरात्र ( JAI MATA DI )

आपको ये जानकर बहुत खुशी होगी इस नवरात्रि माता रानी डोली में बैठकर मिलने आ रहीं हैं. हमारे हिंदू धर्म में नवरात्र और बहुत से तौयार का बहुत अधिक महत्व है। हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार शुभ मुहूर्त शारदीय नवरात्रि 7 अक्टूबर, गुरुवार से प्रारंभ हो रहे हैं इस बार पूरे नौ दिन मां दुर्गा की उपासना की जाएगी। इस साल नवरात्र महज 8 दिन तक ही रहेंगे, जो 7 अक्टूबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर को समाप्त हो जाएंगे।

शास्त्रों में मां दुर्गा के नौ रूपों का बखान किया गया है. देवी के इन स्वरूपों की पूजा नवरात्रि में विशेष रूप से की जाती है. नवरात्रि के नौ दिन लगातार माता का पूजन चलता है.

  1. पहले दिन मां शैलपुत्री
  2. दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी
  3. तीसरे दिन मां चंद्रघंटा
  4. चौथे दिन मां कुष्मांडा
  5. पांचवे दिन स्कंदमाता
  6. छठे दिन मां कात्यायनी
  7. सातवें दिन मां कालरात्रि
  8. आठवें दिन मां महागौरी
  9. नौवें दिन मां सिद्धिदात्री
    इन 9 माँ की बड़ी धूम धाम से पूजा की जाती है।

जाने नवरात्रि मैं किये जाने वाले उपाय

1. अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए करें ये उपाय
पूरे नौ दिन अखंड दीपक व घट के सामने बैठकर सिद्ध कुजिका स्त्रोत का पाठ करें. हर दिन एक-एक गुलाब का फूल बढ़ाते जाएं. नौवें दिन नौ गुलाब अर्पण कर मां से प्रार्थना करें. ऐसा करने से मनोकामना पूरी होती है.

2. कर्जमुक्ति के लिए करें ये उपाय
नवरात्रि के मंगलवार के दिन एक साबूत पत्ता लेकर उसमें लौंग और इलायची रखें। उसका बीड़ा बना लें। हनुमान मंदिर में जाकर यह बीड़ा अर्पित कर दें। कर्ज की समस्या से छुटकारा पाने का यह अचूक उपाय है।

3. विवाह की समस्या दूर करे के लिए करें ये उपाय
अर्गला स्तोत्र व कीलकम् का पाठ रोज़ाना माता के सामने करें व हलवा का भोग चढ़ाकर एक कमल का पुष्प अर्पण करें. ऐसा करने से आपकी विवाह की चाहत पूरी हो जाएगी. श्रद्धा और विश्‍वास से प्रार्थना करने से मनोकामना ज़रूर पूरी होती है.

4. व्यापार में सफलता प्राप्त करने के के लिए करें ये उपाय
व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिये नवरात्रि में नौं दिनों तक एक ही समय पर पान का बीड़ा मां दुर्गा के मंदिर में जाकर चढ़ाएं। आपको व्यापार में जरुर ही लाभ होगा। ध्यान रहे की हर दिन एक निश्चित समय पर ही जाएं, वरना लाभ नहीं होगा।

9 दिनों तक मां दुर्गा के जपे जाने वाले 9 दिव्य शक्ति मंत्र

1- शैलपुत्री : ह्रीं शिवायै नम:।
2- ब्रह्मचारिणी : ह्रीं श्री अम्बिकायै नम:।
3- चन्द्रघंटा : ऐं श्रीं शक्तयै नम:।
4- कूष्मांडा ऐं ह्री देव्यै नम:।
5- स्कंदमाता : ह्रीं क्लीं स्वमिन्यै नम:।
6- कात्यायनी : क्लीं श्री त्रिनेत्रायै नम:।
7- कालरात्रि : क्लीं ऐं श्री कालिकायै नम:।
8- महागौरी : श्री क्लीं ह्रीं वरदायै नम:।
9- सिद्धिदात्री : ह्रीं क्लीं ऐं सिद्धये नम:।

इन उपायों से सभी मनोकामनाएं हो जाएगी पूरी…

1. नवरात्रि में मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने पान के पत्ते पर सिंदूर से श्री राम लिखकर उन्हें अर्पित करें। अर्पित करते समय एक चीज ध्यान रखें कि ये हनुमान जी के चरण में ना रखें। यह उपाय आपके कार्यों में आ रही सभी अड़चनें दूर कर देगा और आपकी जिंदगी में सुख-शांति और समृद्धि लाएगा।

2. गृह क्लेश हो रहा हो या कोई परेशानी घर में हो तो नवरात्रि में नौं दिनों तक लगातार पान के पत्ते पर केसर रखकर दुर्गा स्त्रोत और दुर्गा जी की नामावली का पाठ करें। घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगेगा।

3. नवरात्रि में सुबह ब्रह्म मुहूर्त में 4 से 6 बजे के बीच में मां भुवनेश्वरी और सौभाग्यसुंदरी का ध्यान करें और पान के पत्ते की जड़ को घिसकर उसका तिलक करें। इस उपाय को करने से आपकी वाणी और खूबसूरती में वृद्धि होगी और आकर्षण शक्ति में बढ़ोतरी होगी।

4. नवरात्रि के शुरुआती 5 दिनों में 1 पान के पत्ते पर ह्रीं लिखकर मां दुर्गा को अर्पित करें, इसके बाद महानवमी के बाद उन 5 पान के पत्तों को अपने पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। इस उपाय को करने से दरिद्रता और घोर आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

5. धन संबंधित कोई भी परेशानियां आ रही हों तो नवरात्रि में एक पान के पत्ते पर गुलाब की पंखुड़ियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें। इससे धन के आगमन में सरलता आएगी।

6. नवरात्रि के मंगलवार के दिन एक साबूत पत्ता लेकर उसमें लौंग और इलायची रखें। उसका बीड़ा बना लें। हनुमान मंदिर में जाकर यह बीड़ा अर्पित कर दें। कर्ज की समस्या से छुटकारा पाने का यह अचूक उपाय है।

7. कई सालों से आपकी कोई ख्वाहिश अधूरी है और आप उसे पूरा करना चाह रहे हैं तो यह उपाय आपके लिये कारगार साबित होगा। पान के पत्ते पर दो लौंग रखकर दोनों हाथों से जल में प्रवाहित कर दें। जितनी भी पुरानी इच्छा होगी वो जल्द पूरी हो जाएगी।

अपने प्यार को वापस पाने का सबसे अच्छा तरीका जानें – यहाँ क्लिक करें

जाने कैसे तलाक को रोकें – यहाँ क्लिक करें

मांगलिक दोष कैसे दूर करे – यहाँ क्लिक करें

शादी की भविष्यवाणी – विवाह की समस्या –   यहाँ क्लिक करें

खोया हुआ प्यार वापस पाने के सबसे असरदार नुस्खे –  यहाँ क्लिक करें

अगर आपको किसी भी प्रकार की सहायता और मार्गदर्शन की आवश्यकता है तो बिना किसी झिझक के हमसे बात करें। हम आपकी समस्या का समाधान करेंगे। अभी कॉल करें और व्हाट्सएप करें +91 8875270809

Submit your review
1
2
3
4
5
Submit
     
Cancel

Create your own review

Astrology Support
Average rating:  
 1 reviews
 by nisha
best tips

One of the best decision i ever made was contacting pandit kapil sharma to help me get my wife back, I was life filled with happiness after i contacted pandit kapil sharma because he didn't just bring my lover, he also made her realise that our love is everlasting and can't be broken. His spells works fast and are powerful it took him only 17hours to get my wife back after casting out the black magic spells on her. I'm so happy today all by the great powers of pandit kapil sharma... If you need your relationship to last forever or you're in a love problems having heart breaks or your lover left your for someone else contact pandit kapil sharma to and you will smile again and even share testimonies too ... Details to contact him are Email: help.astrologer@gmail.com or whatsApp: +91-8875270809